पहले होगी हस्ताक्षर और अंगूठे की जांच फिर मिलेगा जेबीटी को नियुक्ति पत्र



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana jbt joining

पहले होगी हस्ताक्षर और अंगूठे की जांच फिर मिलेगा जेबीटी को नियुक्ति पत्र

पिछले चार महीने से नियुक्ति पत्र की मांग कर रहे नवचयनित जेबीटी के लिए अच्छी खबर है। न्यायालय के आदेश के मुताबिक चयनित जेबीटी के दस्तावेजों एवं उनके हस्ताक्षरों की जांच का शेड्यूल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी कर दिया है। पहले चरण में मेरिट संख्या 1 से 3000 तक के चयनित जेबीटी की जांच होगी। दूसरे चरण का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा। शेड्यूल के मुताबिक 29 दिसंबर से हस्ताक्षरों, अंगूठा मिलान व फोटो की जांच कराई जाएगी। हरियाणा प्राथमिक विभाग की वेबसाइट पर संपूर्ण विवरण अपलोड किया गया है।


दूसरे चरण का शेड्यूल जनवरी में जारी हो सकता है। कमेटी-1 और कमेटी-2 रोजाना जांच करेगी। शेड्यूल के मुताबिक रोजाना 200 चयनित जेबीटी के हस्ताक्षरों और अंगूठों की जांच की जाएगी। 29 से 31 दिसंबर, एक से दो और पांच से नौ जनवरी, 12 से 16 जनवरी तक रोजाना मेरिट संख्या 1 से 3000 तक की जांच की जाएगी। दो कमेटी जांच करेंगी। इसी तरह दूसरा शेड्यूल जारी किया जाएगा। भिवानी बोर्ड को दस्तावेजों व हस्ताक्षरों की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। शनिवार, रविवार और राजकीय अवकाश के दिन जांच नहीं होगी।

साथ ले जाने होंगे ये दस्तावेज

जांच के दौरान चयनित अध्यापकों को आधार कार्ड और तीन नवीनतम फोटो बगैर चश्मे के साथ ले जाने होंगे। अगर आधार कार्ड नहीं है तो पासपोर्ट व पैन कार्ड या वोटिंग कार्ड भी ले जा सकते हैं।

तब नियुक्ति रद्द हो जाएगी

विभाग ने यह भी स्पष्ट हिदायत दी है कि अगर कोई चयनित उम्मीदवार समय पर उपस्थित नहीं हुआ या फिर व अपने अंगूठों का मिलान व हस्ताक्षर मिलान में असफल रहता है तो उनकी नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.