चयनित आवेदकों को फिर से चयन प्रक्रिया में डालना उनके साथ अन्याय

Selected applicants then put them in the selection process unfair
70 हजार बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है प्रदेश सरकार : हुड्डा
कहा, हमने कर ली थीं पुलिस के पदों पर भर्तियां, केवल रिजल्ट ही घोषित होना था। चयनित आवेदकों को फिर से चयन प्रक्रिया में डालना उनके साथ अन्याय।
चंडीगढ़ | हरियाणास्टाफ सलेक्शन कमीशन की ओर से पुलिस डिपार्टमेंट के 7200 पदों के लिए निकाली गई भर्तियों को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार 70 हजार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकारों का काम रोजगार देना होता है, लोगों का रोजगार छीनना नहीं। यह सरकार अब तक 25 हजार लोगों की नौकरी छीन चुकी है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश पर जिस तरह से 1700 से ज्यादा जेबीटी टीचरों का रिजल्ट घोषित किया गया है, उसी तरह पुलिस के 7200 पदों पर चयनित युवाओं का भी रिजल्ट घोषित करके उन्हें नौकरियां देनी चाहिए थीं। पुलिस की यह भर्ती पूरी तरह पारदर्शिता के साथ की गई थी। फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू आदि की वीडियोग्राफी भी करवाई गई थी। बिना किसी आधार और शिकायतों के खट्टर सरकार ने केवल अंदेशा मात्र पर ये भर्तियां निरस्त कीं, जो ठीक नहीं है।
हुड्डा ने चंडीगढ़ में सोमवार को दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत में कहा कि पुलिस की इन भर्तियों को करने में तत्कालीन सरकार को इंटरव्यू और फिजिकल टेस्ट लेने में करीब एक साल का समय लगा था। अब मौजूदा सरकार ने पुलिस में भर्ती के लिए लंबाई भी 2 सेंटीमीटर बढ़ा दी है। नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के बाद फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू लेने में फिर इतना ही वक्त लगेगा। उन्होंने आशंका जताई कि ये भर्तियां अटक भी सकती हैं क्योंकि चयनित उम्मीदवार कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं।
हर कोई अलाप रहा अलग राग
हुड्डाने कहा कि खट्टर सरकार काम करने के बजाय मंत्रिमंडल में हर कोई अलग राग अलाप रहा है। एक मंत्री ने गाय को पकड़ रखा है, तो दूसरे ने योगा और तीसरे ने गीता को पकड़ रखा है। सीएम मनोहर लाल खुद बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की रट लगाए हुए हैं। ये तो हमारी संस्कृति है, इसे सरकार काम बता रही है। योग के इंस्ट्रक्टर सबसे पहले हमारी सरकार ने भर्ती किए थे। गो संरक्षण पर हमारी सरकार पहले ही काम कर रही थी। हुड्डा ने कहा कि भाजपा पर तो एक ही जुमला फिट बैठता है कि काम किया है, काम करेंगे, बस बातें की हैं और बातें ही करेंगे। इन 5 साल में हरियाणा का बर्बाद करेंगे।' उन्होंने कहा कि सरकार उन्हीं प्रोजेक्टों के शिलान्यास और उद्घाटन कर रही है जो उनकी सरकार में मंजूर हो चुके थे या जिन पर काम शुरू हो चुका था। पिछली सरकार की ही योजनाओं के नाम बदलकर वाहवाही लूटने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि अंबाला-कैथल और यमुना नगर हाईवे के प्रोजेक्ट उनकी सरकार में मंजूर हो चुके थे। यमुना नगर वाली रोड को चौड़ा करने के लिए तो पेड भी कट चुके थे।
www.facebook.com/teacherharyana (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.