कंप्यूटर इंस्ट्रक्टरों को हर माह एक वैतनिक अवकाश


कंप्यूटर इंस्ट्रक्टरों को एक वैतनिक अवकाश

हरियाणा के सरकारी कालेजों में अनुबंध आधार पर लगे कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और कंप्यूटर लैब सहायकों को अब हर माह एक वैतनिक अवकाश मिला करेगा। उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक ने राज्य के सभी राजकीय कालेजों के प्रधानाचार्यो के पत्र भेजकर यह निर्देश जारी किए गए हैं। यानि हर माह कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और लैब सहायक वेतन के साथ एक अवकाश ले सकेंगे, जबकि विश्वविद्यालयों की छुट्िटयों समेत राजपत्रित अवकाश तथा रविवार के अवकाश का लाभ भी उन्हें दिया जाएगा।
रकार ने शैक्षणिक सत्र 2015-16 से जिला महेंद्रगढ़ के सतनाली के राजकीय कालेज में बीए पार्ट-वन में अतिरिक्त 80 सीटे और बीएससी नान-मेडिकल पाठ्यक्रम को 60 सीटों के साथ शुरू करने का निर्णय लिया है
www.facebook.com/teacherharyana (Recruitment , vacancy , job , news)

अध्यापक संघ की बोर्ड सचिव से बैठक , परीक्षा फार्म भरने की तारीख 25 जुलाई हुई ।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का शिष्टमंडल राज्य प्रधान वजीर सिंह की अध्यक्षता में आज सचिव हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से अध्यापकों की समस्याओं बारे मिला ।
राज्य कोषाध्यक्ष महताब सिंह मलिक ने बताया कि बोर्ड सचिव से लगभग एक घंटा बैठक हुई जिसमें मुख्य रूप से बोर्ड कक्षाओं के परीक्षा फार्म भरने को लेकर आ रही दिक्कतों बारे बोर्ड सचिव को अवगत करवाया गया । आजकल बोर्ड फार्म भरने में बोर्ड वैबसाइट के ठीक प्रकार से काम न करने व बार बार बंद होने से बोर्ड परीक्षा फार्म नहीं भरे जा रहे हैं विद्यालय मुखियाओ को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । दूसरा अभी तक तो दाखिले ही चल रहे हैं बच्चों के ऐनरोलमैंट अभी नहीं हुए हैं ऐसे में परीक्षा फार्म कैसे भरे जा सकते हैं ।
अध्यापकों की समस्याओं को जायज मानते हुए बोर्ड सचिव ने तुरंत परीक्षा फार्म भरने की तिथि पांच दिन और बढ़ाने की मंजूरी दे दी व कहा इस बारे आज ही आदेश जारी कर दिए जाएँगे । अब परीक्षा फार्म भरने की तिथि 25 जुलाई रहेगी ।
अध्यापकों की ड्यूटी ब्लॉक से बाहर न लगाने व जल्द ही मानदेय बढ़ाने पर भी सहमति प्रकट की गईं ।
शिष्टमंडल में वजीर सिंह , कुलदीप , राजेश , सुखदर्शन व जगरोशन आदि शामिल रहे ।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.