Dy. Director inspection-उपनिदेशक के सामने फूट-फूट कर रोई महिला टीचर

हेडमास्टर आता नहीं तो किसकी इजाजत से लगातीं हैं आप हाजिरी
सरकारी स्कूल के बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं : शर्मा
हेडमास्टर की लगाई गैरहाजिरी, स्कूल का माहौल देखकर गुस्सा हो गई डिप्टी डायरेक्टर
उपनिदेशक के सामने फूट-फूट कर रोई महिला टीचर 
भास्कर न्यूज. राई
मैंहैरान हूं, आप ऐसे हेडमास्टर के साथ काम कैसे कर रहे हो, जो स्कूल में घुसता नहीं और घर बैठे रजिस्टर में ऑन ड्यूटी दर्ज करा रहा है। मेडम, किसकी इजाजत से ऐसा कर रही हैं। आपने तो शिक्षा विभाग का मजाक बना रखा है। ये सवाल शिक्षा विभाग की डिप्टी डायरेक्टर डॉ. परमजीत शर्मा ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल खेवड़ा की मिडिल इंचार्ज राजबाला से किए। मिडिल इंचार्ज उनके एक भी सवाल का जवाब नहीं दे सकीं। डिप्टी डायरेक्टर ने हेडमास्टर चांदकिशोर की गैरहाजिरी लगाई और रिकार्ड की फोटो कॉपी अपने साथ पंचकुला ले गईं।
शिक्षा विभाग की उपनिदेशक डॉ. परमजीत शर्मा गुरुवार को औचक निरीक्षण पर राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल खेवड़ा में पहुंची। वे स्कूल का हाजिरी रजिस्टर देखकर दंग रह गईं। स्कूल के हेडमास्टर चांदकिशोर एक से लेकर नौ जुलाई तक स्कूल में नहीं आए हैं। उनके हाजिरी खाने में केवल एक दिन की लीव दर्ज है। बाकी दिन ऑन ड्यूटी लिखा है। कभी उन्होंने अपने आप को बीईओ कार्यालय, ट्रेजरी, डीईओ मीटिंग आदि लिखा हुआ है। वे हाजिरी रजिस्टर की फोटो कापी अपने साथ ले गई।
राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल खेवड़ा बीसवां मिल में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ. परमजीत शर्मा ने कहा कि सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। सरकारी स्कूल के टीचर्स भी प्रतिभाशाली हैं। कमी है ताे केवल अपने कार्य को पूरी निष्ठा ईमानदारी से करने की है। सरकारी स्कूल के विद्यार्थी भी आईएएस, आईपीएस, जस्टिस एडवोकेट बन रहे हैं। दृढ़ लक्ष्य से की गई मेहनत का हमेशा अच्छा परिणाम मिलता है। इस मौके पर सावित्री राणा, माैलिक शिक्षा इंचार्ज अनीता भी मौजूद रहीं।
{एक जुलाई से लेकर नौ जुलाई तक एक दिन भी स्कूल में नहीं आए हैं हेडमास्टर चांदकिशोर
हेडमास्टर चांदकिशोर पर संगीन आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराने वाली महिला टीचर उपनिदेशक डॉ. परमजीत शर्मा के सामने खूब रोई। उन्होंने आरोप लगाया कि हेडमास्टर स्कूल में नहीं आता। अपने घर पर स्कूल का रिकार्ड मंगाता है। घर बैठकर टीचर्स को नोटिस भेज रहा है। वे मानसिक रूप से परेशान हैं। यदि विभाग ने उसके खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की तो वे कोई भी कदम उठा सकती हैं। वे ऐसे माहौल में कैसे बच्चों की पढ़ाई कराएं।
राई . राजकीयसीनियर सेकेंडरी स्कूल खेवड़ा की एक छात्रा से बातचीत करती डिप्टी डायरेक्टर डॉ. परमजीत शर्मा।
www.facebook.com/teacherharyana (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.