खेलों से पहले सामान खरीद सकेंगे स्कूल

चंडीगढ़ : हरियाणा के सरकारी स्कूल अब ब्लॉक, जिला व राज्य स्तरीय खेलों से पहले जरूरी सामान खरीद सकेंगे। शिक्षा निदेशालय ने काफी जिलों के स्कूलों के लिए पांच करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है।
बाकी बचे जिलों को खेल शुरू होने से पहले फंड उपलब्ध कराया जाएगा। अभी तक स्कूलों को सामान खरीदने के लिए समय पर बजट नहीं मिलता था। स्कूल प्रबंधन को सामान न होने से खेलों की तैयारी में काफी दिक्कत आती थी। स्कूलों में तैनात सरकारी शिक्षक लंबे समय से समय पर फंड मुहैया कराने की मांग कर रहे थे।
शिक्षा निदेशालय ने शिक्षकों की दिक्कतों को समझते हुए इस बार खेलों से पहले ही बजट जारी कर दिया है। हरियाणा शारीरिक शिक्षा अध्यापक संघ ने राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के लिए डयूटी पर जाने वाले पीटीआइ व डीपीई को टीए-डीए देने की मांग उठाई है। इसे लेकर बृहस्पतिवार को संघ के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य प्रधान राजेश ढांडा के नेतृत्व में स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव टीसी गुप्ता व सेकेंडरी शिक्षा महानिदेशक एमएल कौशिक से मुलाकात की। उन्होंने सामान खरीदने व ग्राउंड के लिए बजट मुहैया कराने के लिए सरकार का आभार जताया। ढांडा ने कहा कि मेस सिस्टम पहले की तरह रखने और एक तिथि पर एक खेल अलग-अलग जगह होने के कारण कलेंडर में संशोधन की मांग की गई। महानिदेशक ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। प्रतिनिधिमंडल में जसपाल राणा, अनिल सांगवान, बृजपाल वालिया व मनोज शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.