राष्ट्रपति की पाठशाला से शिक्षक और छात्र हुए गदगद

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। राजधानी के डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में शुक्रवार को जब राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने क्लास ली तो न केवल विद्यार्थी, बल्कि शिक्षक भी काफी खुश दिखे। इस दौरान राष्ट्रपति के स्वागत के
लिए स्कूल बिल्कुल अलग अंदाज में तैयार था। राष्ट्रपति की कक्षा में हालांकि चुनिंदा छात्र-छात्राओं क ो ही बैठने की अनुमति थी, लेकिन बाकी छात्रों को भी यह पाठशाला देखने के लिए व्यवस्था की गई थी। राष्ट्रपति प्रथम तल पर कक्षा ले रहे थे तो नीचे एक बड़ी स्क्रीन पर उसका प्रसारण हो रहा था, जिसे राजधानी के विभिन्न स्कूलों से आए शिक्षक देख रहे थे। कार्यक्रम में 54 मॉडल स्कूल के प्रिंसिपल और प्रत्येक डिस्ट्रिक जोन से एक विद्यालय के शिक्षक को बुलाया गया था। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बच्चों को पढ़ाने के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का शुक्रिया अदा करते हुए खुलासा किया कि जब उन्हें राष्ट्रपति की क्लास का सुझाव मिला था तो उन्हें यकीन नहीं था कि वह इसके लिए राजी हो जाएंगे।
मेरे लिए बेहतरीन अनुभव था
यह मेरे लिए बेहतरीन अनुभव था। राष्ट्रपति जी की मौजूदगी शिक्षक व छात्र दोनों के लिए काफी प्रेरणादायक थी - छाया श्रीवास्तव (एसकेपी, हवेली आजम खान, आसफ अली रोड, नई दिल्ली )
मुझे गौरव महसूस हो रहा है
मेरे लिए यह एक रोमांचकारी अनुभव था। बतौर शिक्षक 19 साल के मेरे कॉरिअर में यह अनुभव विस्मरणीय है। -संदीप (सर्वोदय बाल विद्यालय, पहाडग़ंज, नई दिल्ली)
राष्ट्रपति के साथ होना चाहिए था संवाद
राष्ट्रपति की पाठशाला में शामिल होना हमारे लिए गौरव की बात है। शिक्षकों के साथ राष्ट्रपति का संवाद होना चाहिए था। -निशिरंजन (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जीनत महल, कमला मार्केट, नई दिल्ली)
 http://www.jagran.com
www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.