पीजीआई को 1319 पदों पर भर्ती को मिली मंजूरी, पत्र आने के बाद शुरू होगी प्रक्रिया


वर्ष2008 में प्रदेश के एकमात्र पीजीआईएमएस में ट्रामा सेंटर की नींव रखे जाने के सात साल बाद इसकी शुरुआत के आसार दिखाई दे रहे हैं।
पीजीआई को वित्त विभाग से ट्रामा सेंटर के लिए 690 मदर एंड चाइल्ड केयर अस्पताल के लिए 629 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। हालांकि विभाग से पत्र आने में देरी होने के कारण भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। सोमवार को कुलपति प्रो. ओपी कालरा ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही पत्र आने के बाद नियुक्तियां शुरू की जाएंगी। बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 2,588 लाख रुपए में ट्रामा सेंटर की मंजूरी दी थी। वर्ष 2008 में चार मंजिला इमारत बनी, लेकिन ट्रामा सेंटर के लिए भर्तियाें को मंजूरी नहीं दी थी। इसके बाद कुलपति प्रो. अोपी कालरा ने ट्रामा सेंटर की फाइल को चंडीगढ़ तक पहुंचाया। फिर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रोहतक आकर ट्रामा सेंटर का निरीक्षण भी किया था। इस दौरान उन्होंने इमारत के नक्शे पर सवाल खड़े करते हुए जांच के आदेश दिए, लेकिन इस जांच का निष्कर्ष अभी तक सामने नहीं आया है।
मदर एंड चाइल्ड केयर में होंगे 200 बेड
डॉ.कालरा ने बताया कि ट्रामा सेंटर 104 बेड का होगा, जबकि मदर एंड चाइल्ड केयर में 200 बेड होंगे। ट्रामा सेंटर के लिए एक अलग से एमआरआई सीटी स्कैन मशीन लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप के तहत बहुत जल्द पीजीआई में नई एमआरआई सीटी स्कैन मशीन लगने जा रही है।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.