new 9870 / 9455 selected jbt joining latest news

new selected jbt 9455 joining News

12731 New Selected JBT double bench case:-
LPA-686-2016
Pardeep Kumar v/s State of Haryana and ors

Listed on serial no.235 in ordinary cases Dated.20.07.2016
Bench :- Honable Mr. Justice Surya Kant & Honable Mr. Justice Sudip Ahluwalia



Click for full news

9455 jbt Advt. 2/2012


9455 JBT JBT TEACHER INTERVIEW SCHEDULE




PROVISIONAL INTERVIEW SCHEDULE PRT (ADVT. No. 2/2012,Cat No. 2 ) For PRT (ONLY HTET-2013 PASSED CANDIDATES) Against Notice dated 15.11.2013

Merit Wise Selection List Advertisement No 02/2012


RESULT OF Primary Teacher Cat. No.1 Advt. No.2/2012 (NON-MEWAT)


RESULT OF Primary Teacher Cat. No.2 Advt. No.2/2012 (MEWAT Cadre)



Also see Notice regarding last chance on 28.01.2016 to the absentees of New PRT's in thumb impression/signature (Date: 15.01.2016)

Also see:- Revised Notice 29.01.2016 regarding thumb impression/signature of Newly PRT's (Date: 29.01.2016)

Advertisement No 02/2012 Result ,Selection List Merit Wise
--------------------
नव चयनित JBT- कर्मचारी चयन आयोग ने दाखिल किया जवाब
जवाब दाखिल कर इंटरव्यू प्रक्रिया की जानकारी दी
हरियाणा में 9455 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए तैयार की गई मेरिट में अंकों में गड़बड़ी के मामले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सचिव व सदस्यों ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है। इसके साथ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट को इंटरव्यू
प्रक्रिया की जानकारी दी गई है
यह जवाब रिकार्ड पर लेते हुए जस्टिस दीपक सिब्बल की एकल बेंच ने मामले की सुनवाई स्थगित कर दी है। पिछली सुनवाई के दौरान बेंच ने मेरिट को लेकर हाईकोर्ट में दायर रिपोर्ट पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा था कि यह मामला 40 हजार आवेदकों से जुड़ा है, लिहाजा भर्ती के लिए तैयार की मेरिट पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।
इसी कारण कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन व उन सदस्यों से इंटरव्यू प्रक्रिया पर जवाब मांगा था, जिन्होंने उम्मीदवारों की इंटरव्यू ली थी। पूछा था कि अंक देने की प्रक्रिया क्या है, अंकों से जुड़ा डाटा सदस्यों ने बोर्ड को कब और कैसे थमाया।
हाईकोर्ट ने मांगे थे वे कंप्यूटर, जिन पर मेरिट तैयार हुई
अब आयोग के सचिव महावीर कौशिक व अन्य सदस्यों ने जवाब दाखिल कर कहा है कि इंटरव्यू की प्रक्रिया और बोर्ड में इंटरव्यू शीट्स दाखिल कराने की प्रक्रिया मुकम्मल तौर पर गोपनीय रखी गई थी। पिछली सुनवाई पर बेंच ने इस मामले में एमिकस क्यूरी लगाने का संकेत भी दिया था, लेकिन शुक्रवार को इस पर फैसला नहीं हो सका।
उल्लेखनीय है कि अंकों में गड़बड़ी को लेकर दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने बोर्ड से वह कंप्यूटर मांगे थे, जिन पर मेरिट तैयार की गई थी। कंप्यूटरीकृत परिणाम पर प्रोजेक्ट अफसर ने रिपोर्ट दी थी कि अंकों में कोई फेरबदल नहीं हुआ, यह महज कंप्यूटर पर हुई एक गलती थी।
इसी रिपोर्ट पर बेंच ने सीएफएसएल से कंप्यूटरों की जांच रिपोर्ट मांगी थी। सीएफएसएल ने कहा था कि जो कंप्यूटर जांच के लिए आए हैं, उनमें वह सॉफ्टवेयर नहीं है, जिन पर प्रोजेक्ट अफसर परिणाम तैयार करने की बात कह रही हैं। सीएफएसएल ने प्रोजेक्ट अफसर की रिपोर्ट को कटघरे में खड़ा कर दिया था।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)
========================================================================
नवचयनित जेबीटी भरती की पूणॆ जांच के बाद ही जवाइनिग देगी सरकार हम नही चाहते कि अयोगय टीचर हो भरती अभी सरकार ने भरती बोडॆ से हलफनामा कोटॆ को देने को कहा है कोटॆ के अनुसार काम करेगी सरकार सभंवाना है कि बडे पैमाने पर हुडडा सरकार ने 9870 जेबीटी व डाईग टीचर की भरती मे घोटाला किया है जो कुछ समय बाद जांच मे सामने आएगा सरकार हर तरह से तैयार है गलत भरती को सरकार किसी भी सूरत मे अमलीजामा नही पहनाएगी :    
सीएम मनोहर लाल खटटर
==========================================
Click for full news

9455 jbt Advt. 2/2012

9455 JBT JBT TEACHER INTERVIEW SCHEDULE


PROVISIONAL INTERVIEW SCHEDULE PRT (ADVT. No. 2/2012,Cat No. 2 ) For PRT (ONLY HTET-2013 PASSED CANDIDATES) Against Notice dated 15.11.2013


Merit Wise Selection List Advertisement No 02/2012


RESULT OF Primary Teacher Cat. No.1 Advt. No.2/2012 (NON-MEWAT)


RESULT OF Primary Teacher Cat. No.2 Advt. No.2/2012 (MEWAT Cadre)



------------------------------------------------
चयनित जेबीटी का शांति मार्च आज 05.01.2016
नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर चयनित जेबीटी का धरना आज 29वें दिन में दाखिल हो गया। जेबीटी 5 जनवरी को धरना 
स्थल से मुख्यमंत्री आवास तक शांति मार्च निकालेंगे।
चयनित शिक्षक आनंद कलकल, धर्मेंद्र स्वामी व ब्रह्म प्रकाश ने बताया कि वे 17 महीने से नियुक्ति के लिये संघर्ष कर रहे हैं 
See 9455 JBT joing news click here
लेकिन सरकार की ओर से अभी तक इस दिशा में ठोस पहल नहीं की गई है। शिक्षक भर्ती बोर्ड ने 14 अगस्त 2014 को 9455 शिक्षकों की चयन सूची जारी की थी। तत्कालीन सरकार ने वोट बैंक के लिये नियुक्ति पत्र रोक दिये थे। अब भाजपा सरकार भी नियुक्ति नहीं दे रही। 29 मार्च को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 77 दिन में नियुक्ति पत्र दिलाने का वादा किया था लेकिन कुछ नहीं हुआ। 30 जून को जब मुख्यमंत्री को वादा याद दिलाने के लिये उन्होंने विधानसभा तक पैदल यात्रा की तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया व पानी की बौछारें छोड़ीं।


www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)
जेबीटी : 15 साल में 4 भर्तियां, 14907 को नियुक्ति 9455 प्रतीक्षा में
छह बार पात्रता परीक्षा : एक लाख पात्रता परीक्षा पास, तीन लाख जेबीटी बेरोजगार में पात्र जेबीटी की फौज तैयार, रोजगार मिलने से जेबीटी के प्रति उत्साह नहीं
12 काउंसलिंग के बाद भी जेबीटी की सीटें रह गई खाली
हरियाणा में करीब तीन लाख जेबीटी स्टूडेंट पास आउट हैं। इनमें से करीब 1 लाख तो हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके हैं। जेबीटी की इस फौज में पात्रता परीक्षा पास करने वाली करीब 52 फीसदी महिलाएं हैं। पात्रों की लंबी लाइन निरंतर बढ़ रही है।
इतनी बड़ी जेबीटी की फौज देखकर नए युवाओं का जेबीटी करने से ही मोह भंग हो रहा है। यही कारण मौजूदा हाल में 12 काउंसलिंग होने के बाद भी जेबीटी के लिए सीटें खाली रह गई हैं। जिन्हें भरने के लिए सरकार ने विज्ञापन भी प्रकाशित किए हैं।
उल्लेखनीय है कि 10 वर्ष पहले हरियाणा में जेबीटी की पढ़ाई करने वालों को आसानी से सरकारी नौकरी मिल जाती थी। जिससे जेबीटी के प्रति रुझान बढ़ता देख मौजूदा सरकारों ने जेबीटी कोर्स कराने के सेंटर खोले। लेकिन बीते 10 वर्षों में प्रदेश में जेबीटी शिक्षण संस्थानों की बाढ़ सी गई। यही नहीं अब हालात ये हो गए हैं कि जेबीटी एचटेट पास पात्रों की एक बड़ी फौज प्रदेश में तैयार हो चुकी है, जो बेरोजगार है।
अब हालात ये हो गए हैं कि जेबीटी से युवाओं का मोह भंग हो रहा है। इस कारण 12 काउंसलिंग कराए जाने के बाद भी अभी तक जेबीटी शिक्षण संस्थाओं की सीटें खाली पड़ीं हैं। हर वर्ष 15 से 18 हजार जेबीटी स्टूडेंट पास होकर बेरोजगारी की लाइन में खड़े हो रहे हैं।
पांच वर्षों में 6 बार हुई पात्रता परीक्षा :
शिक्षा में अध्यापकों की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए पास जेबीटी में छंटनी के लिए हुड्डा सरकार ने 2008 में अध्यापक पात्रता परीक्षा शुरू की थी। जिसमें 2946 पास हुए। जिसमें वर्ष 2008 के बाद जुलाई 2009 में 8396 दिसंबर 2009 में 3384 , वर्ष 2011 33052 में, वर्ष 2013-2014 में 7010 2015 में आयोजित पात्रता परीक्षा में सर्वाधिक 45745 ने पात्रता परीक्षा पास की। जिसके चलते अब तक करीब एक लाख पात्रता पास बेरोजगारी की लाइन में खड़े हैं।
चार भर्तियां हुईं
वर्ष 2003 से लेकर अब तक जेबीटी की कुल चार भर्तियां हुई। जिनमें 2 भर्तियां बगैर एचटेट के हुईं तो दो भर्तियां एचटेट पास की। चौटाला सरकार ने 3206 पदों पर जेबीटी को नियुक्त किए। करीब 3300 पदों पर हुड्डा ने जेबीटी को नियुक्त किया। इसके बाद 9647 पदों के लिए आवेदन मांगे गए लेकिन 8401 पात्र मिले। जिन्हें ज्वाइनिंग दी गई।
इसके बाद 9870 जेबीटी के पद निकाले गए जिनमें 9455 का चयन हुआ। लेकिन अभी उनकी ज्वाइनिंग नहीं हो पाई।
दो लाख जेबीटी पास :
दो लाख जेबीटी पास युवा प्रदेश में हैं। इसके अलावा जम्मू, दिल्ली, मध्य प्रदेश से जेबीटी करने वालों की संख्या भी हजारों में है। जेबीटी की बढ़ती फौज बेरोजगारी को भी बढ़ावा दे रही है। जिनके लिए संसाधन जुटाने में सरकार भी अक्षम साबित हो रही है।
एक भर्ती में सजा हुई
मौजूदा हाल में प्रदेश में करीब एक लाख ऐसे जेबीटी पास हैं, जिन्होंने एचटेट, एसटेट हरियाणा पात्रता परीक्षा पास की हुई है। पिछले 15 वर्षों में एक जेबीटी भर्ती ऐसी रही जिस पर केस हुआ और केस में पूर्व मुख्य मंत्री ओम प्रकाश चौटाला सहित कई अधिकारियों नेताओं को सजा हो चुकी है।
"भाजपा सरकार भर्तियों में पारदर्शिता नियम लागू करेगी। परीक्षा लेकर भर्तियों में निष्पक्षता लाई जाएगी। अध्यापकों की भर्ती में भी परीक्षा लेने पर विचार किया जा रहा है, ताकि गुणवत्ता में बढ़ोत्तरी हो सके। अध्यापकों की भर्ती में कितना गड़बड़झाला हुआ है ये सबके सामने है। भाजपा राज में पाक साफ तरीके से भर्तियां की जाएगी।''-- कविता जैन,कैबिनेट मंत्री
तीन भर्तियों को मिली चुनौती
12 वर्षों में हुई तीन भर्तियों को कोर्ट में चुनौती मिली। जिनमें चौटाला सरकार में हुई 3206 पदों की भर्ती में पूर्व मुख्यमंत्री अन्य को सजा हो चुकी है। हुड्डा सरकार में हुई 8401 पदों पर हुई भर्ती पर भी केस हुआ। इसके बाद 9455 नव चयनित जेबीटी को अभी तक ज्वाइनिंग नहीं दी गई।
इस तरह से समय के साथ बदले नियम
2008 से पहले जेबीटी को सीधे इंटरव्य पर बुलाया जाता था और उस समय जेबीटी में दाखिले के लिए परीक्षा देनी पड़ती थी। सरकार ने सीटें बढ़ाईं और कॉलेजों की संख्या बड़ी। दाखिले के दौरान परीक्षा समाप्त की गई। वर्ष 2008 में निर्णय लिया गया कि स्टेट टीचर इजिब्लिटी टेस्ट लिया जाए। वर्ष 2009 में इसका नाम एचटेट किया गया। अब पात्रता टेस्ट के बाद एक और स्क्रीनिंग टेस्ट लेने की चर्चा है।
---------------------------------------------------------------------------------
Posted on 28.12.2015)- By pawan Chamarkhera साथियो,  कार्यकारिणी की रविवार को हुई बैठक में 9455 चयनित जेबीटी साथियों की नियुक्ति को ले वर्तमान परिस्थितियों व ताजा क़ानूनी स्थिति पर व्यापक चर्चा हुई। 4 घंटे तक हर पहलु पर व्यापक चर्चा और गंभीर मन्त्रणा हुई व सर्वसम्मति से ये निर्णय लिए गए
* यह निर्णय लिया गया कि
नववर्ष 2016 की बधाई देने व 9455 चयनित जेबीटी को जल्द नियुक्ति देने का वादा याद दिलाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी, शिक्षामंत्री जी, ओसडी जी व अन्य उच्च अधिकारीओं से मिला जायेगा। मीटिंग का समय मिलने पर सभी चयनित जेबीटी साथियों को सूचित कर दिया जायेगा ताकि ज्यादा से ज्यादा साथी मीटिंग/मुलाकात के समय पहुँच सके।

* बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रदेश में जिस भी जिले में जंहा भी माननीय मुख्यमंत्री जी,शिक्षामंत्री जी का कोई प्रोग्राम/समारोह हो तो वँहा के चयनित जेबीटी साथी अपने ब्लॉक या जिला प्रधान के नेतृत्व में उपरोक्त माननीयों से सकारात्मक ढंग से मिले, नववर्ष की शुभकामनाओं का गुलदस्ता भेंट कर बधाई देने के साथ ही अपनी/9455 जेबीटी की जल्द नियुक्ति की मांग रखे।

* बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि माननीय हाईकोर्ट में 12 जनवरी को होने वाली आगामी सुनवाई में सरकार व संघ मिलकर एम.ए. 2 मार्क्स वाले केस/मामले के निपटारे के लिए पुनः पुरजोर प्रयास करेंगे। इसके लिए संघ की टीम व क़ानूनी विंग लगातार सरकार व महाधिवक्ता कार्यालय से संपर्क में रहेंगे व तालमेल कायम रखा जायेगा व 12 जनवरी को मामले के निपटारे के लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा।

* बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 9455 चयनित जेबीटी मामले में अगर आवश्यक हुआ तो किसी भी रैली या आंदोलन की घोषणा 12 जनवरी की सुनवाई के बाद ही की जाए। 12 जनवरी की सुनवाई में क्या परिस्थिति रहती है और सुनवाई का आकलन करने के बाद ही उचित निर्णय घोषित किया जाए। 12 जनवरी की सुनवाई का विश्लेषण करने के लिए सुनवाई के तुरन्त बाद ही कार्यकारिणी की बैठक होगी।

जय हिन्द Pawan chamarkhera
--------------------------------------------


JBT MA 2 Marks Case Next Date 03 feb 2016






Case Details For Case CWP-20046-2014
Diary Number1254364DistrictHISSAR
Category58.1-GOVT SERVICE (HY)Main Case Detail--
Party DetailNARESH KUMAR & ANR V/S STATE OF HARYANA & ORS
Advocate NameMANJEET SINGHList TypeORDINARY
StatusPENDINGNext date03-FEB-2016
Miscellaneous Applications
CM-12685-CWP-2015IN CWP-20046-2014
CM-13674-CWP-2015IN CWP-20046-2014
CM-14531-CWP-2015     View Order Dated 04-11-2015IN CWP-20046-2014
CM-14629-CWP-2015IN CWP-20046-2014
CM-14630-CWP-2015IN CWP-20046-2014
CM-14669-CWP-2014IN CWP-20046-2014
CM-290-CWP-2016IN CWP-20046-2014
CM-291-CWP-2016IN CWP-20046-2014
CM-509-CWP-2016IN CWP-20046-2014
CM-8731-CWP-2015     View Order Dated 23-07-2015IN CWP-20046-2014
CM-9219-CWP-2015IN CWP-20046-2014
CM-9220-CWP-2015IN CWP-20046-2014
CWP-1021-2015     View Order Dated 27-01-2015IN CWP-20046-2014
CWP-10645-2015     View Order Dated 25-05-2015IN CWP-20046-2014
CWP-1145-2015     View Order Dated 22-01-2015IN CWP-20046-2014
CWP-15192-2015     View Order Dated 28-07-2015IN CWP-20046-2014
CWP-15250-2015     View Order Dated 28-07-2015IN CWP-20046-2014
CWP-15455-2015     View Order Dated 30-07-2015IN CWP-20046-2014
CWP-15488-2015     View Order Dated 30-07-2015IN CWP-20046-2014
CWP-17268-2015     View Order Dated 19-08-2015IN CWP-20046-2014
CWP-17378-2015     View Order Dated 21-08-2015WITH CWP-20046-2014
CWP-17468-2015WITH CWP-20046-2014
CWP-17701-2015WITH CWP-20046-2014
CWP-21266-2014IN CWP-20046-2014
CWP-21535-2014     View Order Dated 27-01-2015IN CWP-20046-2014
CM-10890-CWP-2015IN CWP-21535-2014
CM-12774-CWP-2014IN CWP-21535-2014
CWP-23296-2014WITH CWP-20046-2014
CWP-23359-2014     View Order Dated 17-11-2014IN CWP-20046-2014
CWP-23389-2014     View Order Dated 17-11-2014IN CWP-20046-2014
CWP-23796-2014     View Order Dated 27-01-2015IN CWP-20046-2014
CWP-23930-2014     View Order Dated 21-11-2014IN CWP-20046-2014
CWP-25902-2014     View Order Dated 11-05-2015IN CWP-20046-2014
CWP-667-2015     View Order Dated 27-01-2015IN CWP-20046-2014
CWP-6760-2015     View Order Dated 30-06-2015IN CWP-20046-2014
IOIN-CWP-20046-2014IN CWP-20046-2014
Case Listing Details
Cause List DateList Type:Sr. No.BenchOrder Link
12-JAN-2016ORDINARY:237HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
18-DEC-2015ORDINARY:218HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
28-NOV-2015ORDINARY:208HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
16-NOV-2015ORDINARY:231HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
04-NOV-2015ORDINARY:204HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBAL----
20-OCT-2015ORDINARY:228HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
13-OCT-2015ORDINARY:250HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
09-OCT-2015ORDINARY:241HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBAL----
07-OCT-2015ORDINARY:205HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
23-SEP-2015ORDINARY:204HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
01-SEP-2015ORDINARY:232HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
26-AUG-2015ORDINARY:207HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
25-AUG-2015ORDINARY:240HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
19-AUG-2015ORDINARY:204HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBAL----
10-AUG-2015ORDINARY:232HON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Interim Order
28-JUL-2015ORDINARY:246HON'BLE MRS JUSTICE DAYA CHAUDHARYView Interim Order
11-MAY-2015URGENT:101HON'BLE MRS JUSTICE DAYA CHAUDHARYView Interim Order
02-MAR-2015URGENT:104HON'BLE MRS JUSTICE DAYA CHAUDHARYView Interim Order
27-FEB-2015URGENT:104HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
27-JAN-2015URGENT:104HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
01-DEC-2014URGENT:105HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
21-NOV-2014URGENT:104HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
17-NOV-2014URGENT:108HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
11-NOV-2014URGENT:104HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
04-NOV-2014ORDINARY:225HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
16-OCT-2014ORDINARY:213HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
14-OCT-2014ORDINARY:230HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
25-SEP-2014URGENT:109HON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Interim Order
Details of Copy Petition Applied in CWP-20046-2014
Petition Type/NoPetition DateApplied ByPetition Status
 Ordinary:448117 26-SEP-2014 Advocate/Clerk
SURESH KUMAR/MANJEET SINGH
 Delivered
Judgment Details For Case: CWP-20046-2014
Party Detail: NARESH KUMAR & ANR V/S STATE OF HARYANA & ORS
Order DateOrder TypeBenchJudgment Link
12-JAN-16Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
18-DEC-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
28-NOV-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
16-NOV-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
20-OCT-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
13-OCT-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
07-OCT-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
23-SEP-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
01-SEP-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
26-AUG-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
25-AUG-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
10-AUG-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE DEEPAK SIBALView Order
28-JUL-15Interim OrderHON'BLE MRS JUSTICE DAYA CHAUDHARYView Order
11-MAY-15Interim OrderHON'BLE MRS JUSTICE DAYA CHAUDHARYView Order
02-MAR-15Interim OrderHON'BLE MRS JUSTICE DAYA CHAUDHARYView Order
27-FEB-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
27-JAN-15Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
01-DEC-14Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
21-NOV-14Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
17-NOV-14Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
11-NOV-14Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
04-NOV-14Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
16-OCT-14Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
14-OCT-14Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order
25-SEP-14Interim OrderHON'BLE MR. JUSTICE RAJESH BINDALView Order

Designed and Developed by National Informatics Centre

Contents Published and Managed by Punjab & Haryana High Court , Chandigarh. Disclaimer



See Also

Education News Haryana topic wise detail.