डीईईओ कार्यलय में जेबीटी टीचर कर रहे रिपोर्ट, स्टेशन मिलने का इंतजार





झज्जर : करीब 95 जेबीटी शिक्षकों को नियुक्ति मिलने के बाद वे जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में रिपोर्ट कर रहे हैं। वे बह स्कूल टाइम पर यहां पहुंच रहे हैं और दोपहर को स्कूल टाइम पर वापस जा रहे हैं। फिलहाल, इन्हें कार्यालय में रिपोर्ट करनी है।

जिला में लगाए गए कुल 113 जेबीटी में 101 के कागजात वेरीफाई हो पाए हैं। जबकि कुछ जेबीटी ऐसे है। जो कि अन्य किसी सरकारी विभाग में कार्यरत हैं। उनकी अभी तक संबंधित विभाग से एनओसी नहीं आ पाई है। जिसके कारण उनकी ज्वाइंनिंग पें¨डग है। वहीं हाई कोर्ट के 2011 व 2013 के संयुक्त सूची जारी मेरिट लिस्ट के हिसाब से उन्हें नियुक्ति देने जैसे आदेश झज्जर मुख्यालय पर नहीं आए हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हाई कोर्ट की तरफ से कोई आदेश जारी किया जाता है तो उसके अनुसार विभाग के मुख्यालय से आदेश जारी किये जाते हैं। उनका कहना है कि जब विभाग कोई आगामी आदेश देगा तो उसके अनुसार कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

नव नियुक्त जेबीटी की ज्वाइनिंग हो चुकी है लेकिन नए आदेश आने के बाद ही पता चल पाएगा की इन पर कोई प्रभाव पड़ेगा या नहीं।  फिलहाल सरकार के आगामी आदेशों तक जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में नियुक्ति दी जा चुकी है। चूंकि अभी तक कोई भी अन्य आदेश नहीं आया है।इसलिए इन्हें कार्यालय में ही रिपोर्ट करना होगा। बाद में जैसा जो भी आदेश आएगा। उसकी अनुपालना करते हुए कदम उठाएं जाएंगे।हालांकि पहले इस बात का जिक्र था कि इन्हें माछरौली स्थित डाइट सेंटर में ट्रेनिंग दी जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।
**स्कूल टाइम तक बैठकर कर बिता रहे समय
**2 मई को मिली थी ज्वाइंनिंग

हाई कोर्ट की ओर से फिलहाल तक कोई नए आदेश नहीं आए हैं। मुख्यालय से कोई आदेश जारी होते हैं तो उसके अनुसार देखा जाएगा कि ज्वाइंनिंग प्रक्रिया पर क्या प्रभाव पड़ सकता है। फिलहाल जिन शिक्षकों को नियुक्ति मिल चुकी है वे कार्यालय में नियमित रूप से रिपोर्ट कर रहे हैं-वेदपाल दौलता, जिला प्राथिमक शिक्षा अधिकारी, झज्जर।

See Also

Education News Haryana topic wise detail.