जेबीटी ने की हाजिरी लगवाए जाने की मांग






जागरण संवाददाता, रोहतक : हाल ही में नियुक्ति पत्र लेने वाले अनेक जेबीटी सोमवार को जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय पहुंचे और उनकी हाजिरी लगवाए जाने की मांग अधिकारियों से की। उनकी मांग सुनकर अधिकारियों ने उनको हाजिरी लगवाने का आश्वासन दिया है। ऐसे में अब तक उनकी हाजिरी जिला कार्यालय में लगने लग जाएगी।

लगभग 20 जेबीटी सोमवार सुबह करीब नौ बजे जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जेबीटी ने कहा कि उनको नियुक्ति पत्र मिले हुए कई दिन बीत चुके हैं लेकिन उनकी हाजिरी यहां लगना शुरू नहीं हुई है। ऐसे में उनकी हाजिरी लगवाई जाए। उनकी मांग सुनकर डीईईओ ने उनकी हाजिरी विभाग के जिला कार्यालय में रोजाना लगाए जाने का आश्वासन दिया। बता दें कि लगभग 45 जेबीटी को गत सप्ताह नियुक्ति पत्र दिए गए है। जेबीटी की मांग थी कि नियुक्ति पत्र मिलने के बाद अब उनकी हाजिरी भी लगवाई जाए। इसी मांग को लेकर जेबीटी यहां पहुंचे थे। दूसरी तरफ शिक्षा विभाग में नियुक्ति पत्र मिलने की बाट जोह रहे पांच जेबीटी को सोमवार को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। रोहतक में अब तक कुल 50 जेबीटी को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं।

उधर, इस मामले में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा का कहना है कि जेबीटी की हाजिरी लगवाने के लिए कल से ही उनको शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय पर बुलाया जाएगा। ताकि यहां आकर वे अपनी हाजिरी लगा सके। उन्होंने यह भी कहा कि जेबीटी आज यह मांग करने आए थे। जिस पर उनको अब जिला कार्यालय पर आकर हाजिरी लगाए जाने का आश्वासन दिया गया है।

See Also

Education News Haryana topic wise detail.