ज्वाइनिंग के बाद नए आदेश तक हाजिरी पर लगी रोक


ज्वाइनिंग के बाद नए आदेश तक हाजिरी पर लगी रोक

 फतेहाबाद : जिला मुख्यालय पर नवचयनित जेबीटी को जॉइनिंग करवाने के बाद शिक्षा विभाग ने झटका दिया है। जिला अध्यापक प्रशिक्षण केंद्र मताना में आ रहे नवचयनित जेबीटी को नए आदेश तक आने के लिए रोक लगा दी है। जेबीटी को कहा गया है कि सोमवार तक नए आदेशों के बारे में बता दिया जाएगा। तब तक जिला अध्यापक प्रशिक्षण केंद्र मताना में फिलहाल आने की जरूरत नहीं है। सोमवार को कोर्ट के तथा शिक्षा विभाग के नए फैसले के बाद जेबीटी की धड़कनें बढ़ गई हैं। जिले को 589 नवचयनित शिक्षक अलॉट हुए हैं। जिसमें से करीब 545 शिक्षक मेडिकल व अन्य दस्तावेज जमा करवाकर जॉइनिंग ले चुके हैं।

शिक्षकों को पिछले पांच दिनों से जिला अध्यापक प्रशिक्षण केंद्र मताना में बुलाया जा रहा था। यहां पर शिक्षकों की हाजिरी लग रही थी। सोमवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अचानक नवचयनित जेबीटी को अगले सोमवार तक डाइट में आने पर रोक लगा दी है। शिक्षकों को कहा गया है कि निदेशालय से अभी तक स्कूल अलॉट व ट्रेनिंग को लेकर कोई निर्देश नहीं आए हैं। सोमवार तक निदेशालय से जो निर्देश आएंगे, उसके बारे में शिक्षकों को सूचित कर दिया जाएगा।

स्टेशन अलॉटमेंट का बिगड़ेगा शेडयूल

सोमवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सरकार को आदेश जारी करें हैं कि 2011 व 13 कंबाइड मेरिट लेस्ट तैयार करने के बाद जेबीटी को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएं। अब इन नए निर्देशों के बाद कुछ शिक्षक बाहर हो जाएंगे तथा कुछ नए शिक्षकों को जॉइनिंग मिलेगी। इससे स्टेशन अलॉटमेंट पर भी प्रभाव पड़ेगा। इसी को लेकर जॉइनिंग ले चुके शिक्षकों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं।

नवचयनित जेबीटी को ज्वाइनिंग करवाई जा चुकी है। पहले डाइट में बुलाया जा रहा था, अब सोमवार को बुलाया गया है। सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द शिक्षकों को स्कूल अलॉट किए जाए। शिक्षकों की हाजिरी ज्वाइन होने के बाद शुरू हो गई है-सोमदत्त, प्रैस प्रवक्ता, चयनित जेबीटी संघर्ष समिति

नवचयनित जेबीटी को को जॉइनिंग करवाने की प्रक्रिया जारी है। नवचयनित शिक्षकों को लेकर अभी तक नए आदेश निदेशालय से नहीं आए हैं। इसलिए शिक्षकों को कहा गया है कि व अगले सोमवार तक इंतजार करें। इस बीच को निर्देश आएंगे, उस बारे बता दिया जाएगा-दयानंद सिहाग , उप जिला शिक्षा अधिकारी फतेहाबाद ।
**कोर्ट के फैसले के बाद नवचयनित जेबीटी की धड़कनें बढ़ी
**जिले में 545 जेबीटी की हो चुकी है ज्वाइनिंग

See Also

Education News Haryana topic wise detail.