AIPMT paper leak matter mastermind arrested



AIPMT पेपर लीक का मास्टरमाइंड एक लाख का इनामी दांगी गिरफ्तार
एआईपीएमटी की प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक कराकर देशभर में हड़कंप मचाने वाले मास्टरमाइंड एक लाख के इनामी रूप सिंह दांगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीआईए 2 ने उसे बृहस्पतिवार शाम को जखौदा रोड पर बहादुरगढ़ बाइपास से कार में जाते समय पकड़ा है। पुलिस को उसकी दस दिन पहले लोकेशन मिली थी और उसी समय से पुलिस उसके पीछे लगी थी। जिसमें पुलिस को अब जाकर कामयाबी मिली। पुलिस आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग करेगी। पुलिस प्रशासन की ओर से 1 मार्च 2016 में आरोपी दांगी को भगौड़ा घोषित कर दिया था। पुलिस उससे अभी पूछताछ करेगी, जिससे गिरोह के अन्य लोगों का पता चल सके और उनको भी पकड़ा जा सके।
सीआईए 2 को होली से तीन दिन पहले दांगी की प्रदेश में लोकेशन मिली थी। हालांकि बार बार आरोपी द्वारा लोकेशन बदलने के कारण पुलिस तक नहीं पहुंच पा रही थी। बृहस्पतिवार को मुखबिर ने सीआईए 2 को दांगी के रोहतक जिले में आने की सूचना दी। इस पर पुलिस ने जिले में नाकेबंदी कर दी। सीआईए की टीम बहादुरगढ़ बाइपास पर तैनात हो गई। जैसे ही पुलिस ने जाखौदा रोड पर दांगी को कार में जाते देखा तो उसकी घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की सूचना तुरंत एसपी को दी गई। फिर पुलिस उसे रोहतक लेकर आई।
सांपला जा रहा था दांगी
पुलिस ने बताया कि आरोपी दांगी कार में सांपला जा रहा था। यहां उसे किसी दोस्त से मुलाकात करनी थी। अब पुलिस आरोपी से रिमांड अवधि में पूछताछ करेगी कि वह सांपला में अपने किस गुर्गे से मिलने जा रहा था। सीआईए इंचार्ज राकेश सैनी ने बताया कि आरोपी अपनी की सफे द रंग की कार में घूम रहा था। पुलिस पेपर लीक मामले में काफी अहम जानकारियां दांगी से जुटाने में लगी है।
3 मई 2015 को लीक हुआ था पेपर
3 मई 2015 को जिलेभर में एआईपीएमटी की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इसी बीच किसी व्यक्ति ने तत्कालीन आईजी श्रीकांत जाधव को पेपर लीक होने की सूचना दी थी। इस पर दोपहर बाद पुलिस ने गुढाणा निवासी डॉ भूपेंद्र सिंह, गद्दी खेड़ी निवासी राजेश बिश्नोई, बसंत विहार निवासी संजीत और ग्रेटर नोएडा के नीमका निवासी रवि अत्री को गिरफ्तार किया था। तब पेपर लीक प्रकरण का खुलासा हुआ था। आरोपियों व अभ्यर्थियों के पास से नकल कराने के आधुनिक उपकरण, अंडर गारमेंट्स सहित अन्य सामान बरामद हुआ था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा को रद्द कर दिया था। पेपर लीक के समय आरोपियों ने 15 से 30 लाख रुपये में आंसर की परीक्षार्थियों को बेची थी।
देशभर से हुई 50 से अधिक गिरफ्तारी
आंसर की लीक होने के बाद पुलिस ने देशभर में छापेमारी कर 50 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमें डॉक्टर, मास्टर सॉल्वर, छात्र-छात्राएं और महाराष्ट्र के एक नेता का बेटा भी शामिल था। पुलिस ने हरियाणा सहित दिल्ली, बिहार, उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में छापेमारी की थी।



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana


No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.